सौ रोगों का एक इलाज कच्चा लहसुन ,लसून खाएं रोग से बचें .

लहसुन एक इलाज अनेक . दोस्तों हम अपने घर में रखा हुआ या मार्किट में डेली कहीं न कहीं लहसुन ज़रूर देखतें हैं ,लेकिन क्या हमे पता भी है लहसुन हमारे शरीर के लिए कितना फायदेमंद है ? शाएद नहीं .

कच्चा लहसुन में एंटी बैक्टीरियल और एंटी वायरल प्रॉपर्टीज होते हैं , इसकी बझा से ख़ासी जुखाम में राहत मिलती है .इसको सर्दियों में ज़यादा प्रयोग करना चाहिए ,पटका कीटाणु मारता है और भूख बढाता है.

बचों के लिए भी बहुत फायदेमंद है, बच्चौं के पेट में बहुत ज़यादा कीटाणु पाए जाते हैं, कच्चा लहसुन बच्चौं का पेट का कीटाणु जल्दी से ख़तम करदेता है . ब्लड प्रेशर को कण्ट्रोल करता है कच्चा लहसुन में ALLICIN नामक पदार्थ पाया जाता है जो ब्लड प्रेशर को कण्ट्रोल करता है .आजकल POLUTION बहुत ही ज्यादा बाद रहा है ऐसे में लॉन्ग कैंसर का खतरा बढ जात है ऐसे में लहसुन कारगर सिद्ध होता है लहसुन UMINE पॉवर बढ़ता है उसकी बझा से कैंसर जैसे खतरनाक बीमारी से बचाता है स्मोकर्स को भी लहसुन खाना चहिये क्यूँ की उनको भी लॉन्ग कैंसर का खतरा रहेता है .

लॉन्ग(CLOVE ) जैसे दात के लिए अच्छा माना जाता है लहसुन भी उतना ही फायदेमंद है .

लहसुन में ALLICIN होता है जिससे हार्ट की कोई भी बीमारी ,सुगर की बीमारी,कैंसर , हाई कोलेस्ट्रोल सबके लिए फायदेमंद होता है .

मर्दों का SEX LIFE में भी कच्चा लहसुन बहुत फ़ायदा करता है, लहसुन आर्टरी में ब्लड फ्लो को IMPROVE करता है, उसकी बजह से पुरुष के लिंग का इरेक्शन अच्छा होगा और बेड लाइफ भी अच्छा होगा.

आपको फ़ायदे तो समज आ गये लेकिन किन किन को नहीं खाना चाहिए कच्चा लहसुन ये भी जान लेते है .

प्रेगनेन्ट लेडी को कच्चा लहसुन नहीं खाना चाहिए ,लो ब्लड प्रेशर वालों को नहीं खाना चाहिए अगर आपको खाने से पेट में ज़यादा जलन या कोम्फोर्ताब्ले नहीं हों तो डॉक्टर से सलहा लेके फिर खाना चहिये .

आइये जानते है इसको कैसे खाएं

सुबह खली पेट २ से ३ कलि खली पेट गुण गुना पानी के साथ आप इसको चबाके खा सकते है येदी आपसे ऐसे नहीं खा जाता है टी आप आचार बनके भी खा सकते हैं जैसे आपको मन करे वैसे खाइए लेकिन कच्चा लहसुन खाइए बहुत ही फायदा करेगा .

Leave a Reply

Close Menu